दिल्ली to नोएडा

कुछ दिन पहले मैं किसी काम से नोएडा गया था यह मेरा योगी सरकार आने के बाद पहला सफर था मैं सेक्टर 12 नोएडा के बस स्टैंड पर खड़ा था | उस स्टैंड के ठीक पीछे पुलिस चौकी थी साथ में एक छोटा सा पान मसाले का स्टाल था | मैंने सुना था कि कि यूपी के सभी सरकारी दफ्तरों मैं पान मसाला व गुटखा बंद हो चुका है |अगर यह दुकान वहां थी तो जरूर उस चौकी के लोग भी खाते ही होंगे||downloadचूँकि मैं पान मसाला या गुटखा नहीं खाता था तो मैंने एक कोल्ड ड्रिंक की छोटी बोतल ली जिसका दाम दुकानदार ने 15 रूपय बताएं, मुझे लगा शायद यूपी में 15 रुपए में ज्यादा क्वांटिटी मिलती होगी पर उसने 200ML की बोतल दी जिस पर 10 रुपय लिखे थे आश्चर्य इस बात का था की ठीक पुलिस चौकी के मेन गेट के पास दुकान चला रहा था और MRP से 50% ज्यादा दाम पर समान बेच रहा था मेरा उस दुकान की फोटो खींचने का साहस नहीं हुआ क्योंकि जो चौकी के पास दुकान लगा कर अनाप-शनाप दाम ले रहा हो तो जरूर उसकी पहुंच भी होगी ||

 

Leave a comment